सीबीआई ने अणुव्रत की बेटी सुकन्या को भेजा नोटिस

कोलकाता, 23 सितंबर । मवेशी तस्करी मामले में जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अणुव्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल को एक और नोटिस भेजा है। इसमें उनसे आय के स्रोत के बारे में पूछा गया है। भोले बम के नाम से जिस राइस मिल में अवैध तरीके से हासिल राशि की जानकारी मिली है उसके बारे में भी विस्तार से जानकारी मांगी गई है।

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक सुकन्या के कारोबार और उनकी कंपनी से जुड़े तमाम दस्तावेज भेज दिए गए हैं। यह दस्तावेज पहले भी मांगा गया था। लेकिन सूत्रों का दावा है कि सुकन्या मंडल ने इसे सीबीआई को नहीं सौंपा। इस सिलसिले में आज सुबह सुकन्या को नोटिस दिया गया। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुकन्या के धंधे में पैसे का स्रोत जानने के लिए दस्तावेज मांगे गए हैं।

सीबीआई की एक टीम आज सुबह करीब साढ़े सात बजे बोलपुर कैंप कार्यालय से निकली। वहां से सीधे नीचपट्टी क्षेत्र में अणुव्रत मंडल के घर पहुंची। उन्होंने वहां जाकर अणुव्रत की बेटी सुकन्या मंडल को नोटिस दिया। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सीआरपीसी की धारा 91 के तहत नोटिस दिया गया है। उससे सारे दस्तावेज मांगे गए हैं।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुकन्या मंडल के कारोबार से जुड़े दस्तावेज मांगे गए हैं। कई कंपनियां हैं जिनके आयकर दस्तावेज दाखिल करने के लिए कहा गया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *