HindiNationalNews

ट्रेनी डॉक्टर मर्डर केस की जांच के लिए कोलकाता पहुंची सीबीआई की टीम, मेडिकल कॉलेज का करेगी दौरा

कोलकाता। कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या की सीबीआई जांच का आदेश दिया है। इस मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम बुधवार को कोलकाता पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम डॉक्टर से दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले की जांच करेगी। सात लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल आज कोलकाता पहुंचा है।

सूत्रों के मुताबिक, इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट और मेडिकल ऑफिसर शामिल हैं। इससे पहले केस को टेकओवर करने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। उसके बाद सीबीआई के अधिकारी आज आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचेंगे।

दरअसल, कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामले की जांच कर रही कोलकाता पुलिस की एसआईटी को निर्देश दिया कि वह सभी संबंधित दस्तावेज, सीसीटीवी फुटेज और साक्ष्य तुरंत सीबीआई को सौंप दे। पुलिस द्वारा प्रस्तुत केस डायरी की जांच करते हुए कोर्ट ने पाया कि जांच की प्रगति संतोषजनक नहीं है।

इससे पहले सोमवार को सीबीआई ने कहा था कि अगर पुलिस रविवार तक केस नहीं सुलझा पाती है तो वो इसे सीबीआई को सौंप देगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंपकर कलकत्ता हाईकोर्ट न्याय की प्रहरी के रूप में आगे आया है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *