HindiJharkhand NewsNewsPolitics

महंगाई पर अंकुश लगाने पर पूरी तरह विफल रही है केंद्र सरकारः हेमंत साेरेन

रांची, 27 अक्टूबर । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार काे सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि केंद्र सरकार लगातार बढ़ती महंगाई पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। आवश्यक वस्तुओं, दवाइयों से लेकर रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। इस स्थिति में आम नागरिक की स्थिति दिन-प्रतिदिन मुश्किल होती जा रही है।

सोरेन ने कहा किझारखंड सरकार ने जब मंईयां सम्मान योजना के माध्यम से आम परिवारों को राहत देने का प्रयास किया, तो केंद्र सरकार तुरंत इसे रोकने के लिए न्यायालय पहुंच गई। यही सरकार उद्योगपतियों को अरबों-खरबों रुपये की सब्सिडी देते समय मौन साध लेती है लेकिन जनकल्याण की बात आते ही विरोध में खड़ी हो जाती है। झारखंड में ये जन-विरोधी नीतियों का क्रियान्वयन करना चाहते हैं।

हेमंत साेरेन ने कहा कि आज आवश्यकता है कि हम सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करें, न कि उसे कमजोर। गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के हित में चलाई जा रही योजनाओं को और अधिक सशक्त किया जाए। यह समय है जनहित की नीतियों को प्राथमिकता देने का, न कि उन्हें कमजोर करने का। उन्होंने कहा कि दिसंबर की 10 तारीख़ से हर माह झारखंड बहनों को 2500 रुपये की सम्मान राशि मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *