जीएसटी को वापस ले केन्द्र सरकार : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 20 जुलाई । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) वापस लेनी चाहिए। उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि यह जीएसटी आम लोगों पर भारी पड़ रही है। महंगाई से जूझती जनता की बात को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुनना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि उनकी पार्टी मूल्य वृद्धि और खाद्य पदार्थों पर लगाई गई जीएसटी पर संसद में तत्काल बहस चाहती है। लेकिन केन्द्र सरकार मुद्दों पर जवाब देने से बच रही है। जयराम रमेश ने कहा कि आज सुबह राज्यसभा में कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष ने मूल्य वृद्धि और खाद्य पदार्थों पर लगाई गई जीएसटी पर तत्काल बहस की मांग की। लेकिन सरकार इन मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार चाहती है कि संसद के इस सत्र में बुनियादी मुद्दों पर चर्चा न हो पाए इसलिए सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस सांसदों ने आज महंगाई, बेरोजगारी,जीएसटी और बढ़ते रसोई गैस के दामों को लेकर संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। कांग्रेस की ओर से संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में आज विपक्षी पार्टियों के कई सांसदों ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,अधीर रंजन चौधरी और टीआरएस सांसदों ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। इस दौरान कांग्रेस नेता खड़गे ने कहा कि जन प्रतिनिधि होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि हम जनता के मुद्दों को उठाएं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.