Charanjit Singh Channi met Amit Shah : शाह से मिले चन्नी, पंजाब सीमा सील कर हथियार, नशे की तस्करी रोकने में मदद की अपील की

नयी दिल्ली : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और राज्य में सीमा पार से हथियारों और मादक द्रव्यों की तस्करी की समस्या पर बातचीत की।

श्री चन्नी ने श्री शाह से पाकिस्तान से लगी राज्य की सीमा को सील कर इस पर रोक लगाने के लिए व्यक्तिगत हस्तक्षेप का आग्रह किया ।

दिल्ली में पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री चन्नी ने श्री शाह से करतारपुर गलियारे को शीघ्र पुनः खुलवाने की अपील भी की ताकि सिख श्रद्धालु पाकिस्तान में स्थित इस गुरुद्वारे के दर्शन के लिए जा सकें।

बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों को समाप्त करने की मांग की। बयान में कहा गया है,’ मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री से निजी तौर पर हस्तक्षेप कर पंजाब सीमा को सील करने की मांग की और कहा कि इससे राज्य में हथियारों और मादक द्रव्यों की तस्करी को रोकने में मदद मिलेगी।’

मुख्यमंत्री चन्नी की श्री शाह से मुलाकात गृह मंत्री आवास पर आज शाम हुई। बैठक के बाद श्री चन्नी ने संवाददाताओं से कहा की गृह मंत्री के साथ उनकी बातचीत सौहार्दपूर्ण रही। उन्होंने विश्वास जताया है कि इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे।

पाकिस्तान के साथ करतारपुर गलियारे को फिर खुलवाने के मसले पर मुख्यमंत्री ने श्री शाह से जल्द कदम उठाने की अपील की। बयान में कहा गया है कि श्री शाह ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाया है कि वह इस बारे में विस्तार से बातचीत कर जल्दी ही कदम उठाएंगे। मुख्यमंत्री ने श्री शाह से किसानों के मामले में भी निजी तौर हस्तक्षेप का करने की अपील की और विवादास्पद कृषि कानूनों को समाप्त कराने का आग्रह किया।

उन्होंने लखीमपुर खीरी की हिंसा पर गहरा दुख जताया।बयान में कहा गया है कि श्री चन्नी ने कहा कि इस तरह की अमानुषिक वारदात सहन नहीं की जा सकती है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *