Chhattisgarh News Update : टोकन के बाद भी धान नही बेच पाने वाले किसानों की सूची पटल पर रखने के निर्देश

रायपुर 04 मार्च: छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने विपक्षी सदस्य शिवरतन शर्मा को टोकन पाने के बाद भी धान नही बेच पाने वाले किसानों की सूची सदन के पटल पर रखने के निर्देश हैं।

अध्यक्ष डा.महंत ने आज प्रश्नोत्तरकाल में समर्थन मूल्य पर धान खरीद को लेकर कांग्रेस सदस्य मोहन मरकाम के मूल प्रश्न पर पूरक प्रश्नों के उत्तर के दौरान भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से पूछा कि जिन किसानों के पास पंजीयन का टोकन है और उनका धान फिर भी नही खऱीदा गया हैं क्या उन्हे खरीदने का सरकार आदेश देंगी।

इस पर अध्यक्ष डा.महंत ने पूछा कि क्या टोकन रखने वाले किसानों की जानकारी उनके पास हैं,इस पर श्री शर्मा ने हां में जवाब दिया।अध्यक्ष ने उनसे कल टोकन सदन के पटल पर रखने का निर्देश देते हुए कहा कि इसके बाद उस पर वह व्यवस्था देंगे।

मंत्री श्री भगत ने इससे पूर्व श्री मरकाम को बताया कि 99497 किसानों ने पंजीयन करवाने एवं टोकन लेने के बाद भी समर्थन मूल्य पर धान नही बेचा। उन्होने बताया कि इस बार राज्य में सर्वाधिक किसानों ने पंजीयन करवाया और राज्य में रिकार्ड 92 लाख मिट्रिक टन धान की खरीद की गई।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *