Chhattisgarh News Update : शिक्षा से ही साधा जा सकता है जीवन के लक्ष्य को – भूपेश

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि शिक्षा से ही जीवन के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। इससे जीवन को सकारात्मक दिशा मिलती है।

श्री बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह के वर्चुअल कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2019 एवं वर्ष 2020 की 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षा में प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले 159 मेधावी छात्र-छात्राओं एवं विशेष पिछड़ी जनजाति के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित करते हुए यह उद्गार व्यक्त किया। किया।इस योजना के अंतर्गत प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 1.50 लाख रूपए की राशि दी जाती है।

उन्होने कहा कि कि प्रदेश सरकार प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को बेहतर एवं उच्च शिक्षा के लिए हर संभव मदद कर रही है और यह मदद आगे भी जारी रहेगी। उन्होने सम्मानित बच्चों से मन लगाकर पढ़ाई करने और सफलता हासिल कर माता-पिता और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आप सब से बात करके प्रसन्नता हुई है। उन्होंने बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अच्छे लोगों से सत्संग करने और श्रेष्ठ आचार-विचार को अपनाने की सीख दी।  
इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री डा.प्रेमसाय सिंह टेकाम अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डा.आलोक शुक्ला, संचालक लोक शिक्षण जितेन्द्र शुक्ला उपस्थित थे। कार्यक्रम में सभी जिलों कलेक्टर, शिक्षा मण्डल के सदस्य, जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES