HindiJharkhand NewsNationalNews

झारखंड विधानसभा के होने वाले चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने रांची पहुंचे मुख्य चुनाव आयुक्त

रांची। झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और दोनों चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार एवं डॉ एसएस संधू आज अपने दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे।

इस दौरान निर्वाचन आयोग की टीम झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा करेगी। वहीं मुख्य चुनाव आयुक्त झारखंड में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष चुनाव संपन्न करने के लिए झारखंड प्रशासन को आवश्यक दिशा – निर्देश देंगे। इसके बाद निर्वाचन आयोग की टीम दो दिनों तक कई महत्वपूर्ण बैठक करने के बाद मंगलवार की देर शाम वापस दिल्ली लौटेगी।

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में चुनाव आयोग की टीम दो दिवसीय झारखंड दौरे पर आई है । दो दिनों में कुल पांच बैठकें होंगी । 23 सितंबर को चार बैठक होगी और 24 सितंबर को चुनाव आयोग की टीम एक बैठक करेगी ।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की टीम के दौरान दौरे को लेकर सुरक्षा के अत्यंत कड़े प्रबंध किये गये हैं । राज्य में निर्वाचन से जुड़े सभी वरिष्ठ अधिकारियों और उपायुक्तों – पुलिस अधीक्षकों की उपस्थिति में मुख्य चुनाव आयुक्त चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इधर विधानसभा चुनाव को लेकर राजधानी रांची समेत पूरे प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *