मुख्यमंत्री ने झारखंड जनजातीय महोत्सव का किया उद्घाटन

Insight Online News

रांची, 9 अगस्त : झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में मंगलवार को विश्व आदिवासी दिवस पर दो दिवसीय झारखंड जनजातीय महोत्सव का आगाज हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि छात्रों को उच्च शिक्षा में परेशानी नहीं होगी। झारखंड में जल्द गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की जायेगी। इससे छात्रों को कम ब्याज दर पर ऋण मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को कम ब्याज दर पर ऋण सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना लागू की जायेगी। इससे उच्च शिक्षा की राह आसान होगी। गरीबी उच्च शिक्षा में बाधक नहीं बनेगी। कम ब्याज दर पर ऋण देकर सरकार हायर एजुकेशन में मदद करेगी। गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना से करीब दो से तीन लाख छात्रों को लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर राज्य समन्वय समिति के अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन, राज्यसभा सांसद डॉ महुआ माजी, महिला एवं बाल विकास मंत्री जोबा मांझी, जनजातीय कल्याण मंत्री चंपई सोरेन, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, डीजीपी नीरज कुमार, सचिव केके सोन, सचिव विनय कुमार चौबे, रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा समेत अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ वंदना

Leave a Reply

Your email address will not be published.