Chief Minister Naveen Patnaik wrote a letter to the Prime Minister : मुख्यमंत्री पटनायक ने लिखा प्रधानमंत्री को पत्र, आठ माह और चले गरीब कल्याण योजना

भुवनेश्वर, 21 नवंबर। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के हितधारियों को अभी और आठ माह तक निशुल्क चावल उपलब्ध कराया जाए। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर इस आशय का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि राज्य में त्वरित गति से टीकाकरण के बावजूद कोरोना पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में आर्थिक गतिविधियां पूर्व की तरह सामान्य नहीं हो सकी हैं। इस कारण अपनी आवश्यकताओं को पूर्ण करने के लिए लोग अभी भी अनेक संकटों का सामना कर रहे हैं ।

श्री पटनायक ने कहा कि पीएमजीकेवाई-3 कोटा में आए अनाज से ओडिशा सरकार ने पांच नवंबर तक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के समस्त हितधारियों को सात माह का अनाज उपलब्ध कराया है । महामारी की स्थिति में पूर्ण सुधार नहीं होने के कारण असहाय लोगों को आगे भी राहत देना जरूरी है। मुख्यमंत्री के मुताबिक, सरकारों के पास आवश्यक मात्रा में अनाज उपलब्ध है। ऐसे में जरूरमंदों को अगले आठ माह तक निशुल्क चावल उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *