Coal smuggling gang busted in Jharkhand : कोयले की तस्करी कर रहे गिरोह का भंडाफोड़, एक ट्रक जब्त

  • रांची, हजारीबाग और रामगढ़ जिले के 8 लोगों के खिलाफ कुजू थाने में प्राथमिकी दर्ज

रामगढ़, 07 दिसंबर। रामगढ़ जिले में अवैध कोयला तस्करी पर पुलिस अंकुश लगाना चाह रही है। लेकिन कोयला तस्कर पुलिस के मंसूबों पर लगातार पानी फेरने का काम कर रहे हैं। जिले के कुछ ओपी क्षेत्र में पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर बड़ी ही सफाई से कर्मा कोलियरी से अवैध कोयला की तस्करी की जा रही थी। कुज्जू ओपी पुलिस की सतर्कता की वजह से एक बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ हुआ है।

पुलिस ने अवैध हुआ है अवैध कारोबार में शामिल रांची हजारीबाग रामगढ़ जिले के आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अवधेश कुमार ने बताया कि अवैध कोयला तस्करी के मामले में नारायण महतो, गोविंद महतो, टिल्लू महतो, इकरामुल अंसारी, मनोज वर्मा उर्फ मनोज साव, जितेंद्र गुप्ता उर्फ रंजीत गुप्ता और असलम अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। नारायण, गोविंद, असलम और टिल्लू कुजू क्षेत्र के रतवे गांव के रहने वाले हैं। इकरामुल अंसारी और मनोज वर्मा हजारीबाग जिले के चरही थाना क्षेत्र अंतर्गत इंदिरा गांव के रहने वाले हैं।

जितेंद्र गुप्ता उर्फ रंजीत गुप्ता रांची का रहने वाला है। यह पूरा सिंडिकेट कर्मा क्षेत्र से अवैध कोयले की तस्करी कर रहा था। पूरा कोयला डेहरी मंडी में भेजने की योजना थी। पुलिस ने इस सिंडिकेट को उजागर करने के लिए फिल्मी स्टाइल में अपना जाल बिछाया। पुलिस की भनक लगते ही अवैध कोयले से लदा ट्रक भागने के फिराक में भी था। लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *