Coal smuggling Update : सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में 13 ठिकानों पर मारे छापे

कोलकाता, 19 फरवरी । पश्चिम बंगाल के कोयलांचल क्षेत्रों में गैरकानूनी तरीके से कोयले का खनन और तस्करी के मामले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने राज्य भर में 13 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है। मूल रूप से कोयला तस्करी के सरगना अनूप मांझी से जुड़े लोगों के ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं।

जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि शुक्रवार सुबह सीबीआई की 13 टीमें राजधानी कोलकाता के अलावा पुरुलिया, बांकुड़ा और बर्दवान में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी के लिए रवाना हुई। इसमें अनूप से जुड़े लोगों के आवास और दफ्तर शामिल हैं। बताया गया है कि छापेमारी में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में सीबीआई ने मांझी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। वह लंबे समय से फरार है। सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के करीबी माने जाने वाले अनूप की तलाश में पश्चिम बंगाल के अलावा झारखंड, उड़ीसा, बिहार और अन्य राज्यों में भी छापेमारी हुई है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी अनूप मांझी को छिपाने में तृणमूल कांग्रेस मदद कर रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *