राष्ट्रमंडल खेल : भारत के लिए यादगार रहा चौथा दिन, जीते तीन पदक

बर्मिंघम, 2 अगस्त । राष्ट्रमंडल खेल 2022 का चौथा दिन भारत के लिए एक और यादगार दिन रहा। बहु-खेल स्पर्धा के चौथे दिन, भारत ने तीन पदक (एक रजत और दो कांस्य पदक) जीते।

जुडो में भारत ने दो पदक जीते, भारोत्तोलन में आया सातवां पदक

भारतीय जुडोका सुशीला देवी ने महिला -48 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता, जो राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में उनका दूसरा स्थान है।

सुशीला के अलावा, विजय कुमार ने पुरुषों के 60 किग्रा वर्ग में भी कांस्य पदक जीता और भारत को जूडो में दूसरा पदक दिलाया। भारोत्तोलन में सात पदकों (तीन स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य) के बाहर अन्य खेलों में ये भारत के पहले पदक थे।

हरजिंदर कौर ने क्लीन एंड जर्क वर्ग में वापसी करते हुए भारोत्तोलन में महिलाओं के 71 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता।

लान बाउल्स में भारत ने रचा इतिहास, एक पदक पक्का

लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की की भारतीय महिला फोर टीम ने लॉन बाउल्स में इतिहास रच रचते हुए फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। मंगलवार को सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 16-13 से हराया।

भारतीय बैडमिंटन मिश्रित टीम फाइनल में

पीवी सिंधु, श्रीकांत किदांबी, लक्ष्य सेन और चिराग शेट्टी और सात्विक सैराज रंकीरेड्डी की भारतीय बैडमिंटन मिश्रित टीम इकाई ने भी सेमीफाइनल में सिंगापुर को 3-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया और भारत के लिए पदक पक्का किया।

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने सेमीफाइनल में

गत चैंपियन भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने सेमीफाइनल में नाइजीरिया को रोमांचक तरीके से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल जीते

भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने अपनी शुरुआती बाउट जीती। श्रीहरि नटराज तैराकी में पुरुषों की 50 मीटर बैकस्ट्रोक फाइनल में पांचवें स्थान पर रहे।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेला 4-4 से ड्रा

दिन की एक और अच्छी खबर में, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 4-4 से ड्रा खेला और अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही। भारतीय टीम ने घाना के खिलाफ अपने पहले मैच में घाना को 11-0 से हराया था।

स्क्वैश में, सौरव घोषाल सेमीफाइनल में स्क्वैश में, सौरव घोषाल ने क्वार्टर फाइनल में स्कॉट ग्रेग लोबन को 11-5, 8-11, 11-7 और 11-3 से हराकर पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.