शहीद भगतसिंह से सिसोदिया की तुलना निंदनीय : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के भ्रष्टाचार से जुड़े दिल्ली के आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया की तुलना महान शहीद भगत सिंह से करने की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि एक भ्रष्टाचारी को इस तरह महिमामंडित करना अत्यंत निंदनीय है।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपियों की तुलना महान शहीद भगत सिंह से की जा रही है। इससे ज्यादा घटिया राजनीतिक हरकत शायद ही कभी देखने को मिली होगी। इसकी हम घोर निंदा करते हैं।

उन्होंने कहा, “हम अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी से कहना चाहते हैं कि आपने राजनीति में हर तरह के निचले हथकंडे अपनाए हैं लेकिन जिस स्तर पर आप आज पहुंचे हैं और शहीद भगत सिंह का नाम भ्रष्टाचारियों के साथ लिया है, यह बहुत ही घटिया हरकत है।”

श्री दीक्षित ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि आम आदमी पार्टी के मंत्री शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे हैं। यह कोई ऐसे आरोप नहीं हैं जो केंद्रीय जांच ब्यूरो-सीबीआई या प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगाए हों, यह भ्रष्टाचार की ऐसी कहानी है जिसे पिछले 8-9 महीने में दिल्ली का बच्चा-बच्चा गा रहा था।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की आबकारी नीति में हजारों करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। इसका जवाब देने की बजाय आम आदमी पार्टी ने मनीष सिसोदिया की तुलना शहीद भगत सिंह से कर दी। उनका कहना था कि शराब की पुरानी नीति बहुत अच्छी थी लेकिन उसे बदला गया और शराब बेचने का काम ठेकेदारों को पकड़ा दिया। छह सात माह में इन ठेकेदारों को 1900 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अब आम आदमी पार्टी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शराब के भ्रष्टाचार में फंस चुके हैं तथा छटपटा रहे हैं। उनकी छटपटाहट से साफ हो गया है कि जो जितना नाटक करता और शोर मचाता है, वह उतना ही बड़ा भ्रष्टाचारी होता है, यह तय है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *