HindiJharkhand NewsNewsPolitics

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पार्टी के नव निर्वाचित सांसदों का अभिनंदन

रांची, 05 जून । नव निर्वाचित सांसद कालीचरण मुंडा एवं सुखदेव भगत का अभिनंदन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में कांग्रेस भवन में बुधवार को किया गया। मुख्य अतिथि झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने दोनों सांसदों को संविधान की प्रति देकर स्वागत किया।

मीर ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन का मुद्दा आम आदमी के अधिकारों को बचाने का था। हमने सबके सहयोग से सभी सीटों पर अच्छी लड़ाई लड़ी। हमें उम्मीद ज्यादा थी लेकिन हम थोड़े कम रहे। लक्ष्य से जो कम सीटें हमने पाई उसकी हम सूक्ष्मता से अध्ययन करेंगे ताकि उन कमियों को भविष्य में दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जिन-जिन को जिम्मेवारियां दी गई थी उसकी समीक्षा की जाएगी और जो जिम्मेवारियों के निर्वहन में सफल नहीं रहे उस पर भी संज्ञान लिया जाएगा। जिन लोगों ने चुनाव में अच्छा कार्य किया है उनको उचित सम्मान दिया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड की जनता ने हमें सम्मान दिया है। देश की संसद में आवाज बुलंद करने के लिए कांग्रेस के नुमाइंदों को प्रतिनिधि चुना है। सर्व समाज की अवधारणा को मजबूत करते हुए सिर्फ क्षेत्र विशेष की नहीं, बल्कि पूरे झारखंड की जनता की ये आवाज बनेंगे। हमें उम्मीद से संख्या बल थोड़ा कम मिला है लेकिन जो भी मिला पूरा मजबूत मिला। इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ जनता के हक की आवाज उठाती रहेगी और झारखंड के लिए देश के सदन में अपनी आवाज इनके माध्यम से बुलंद रखेगी।

लोहरदगा सांसद सुखदेव भगत ने कहा कि यह जीत जनता की जीत है। राहुल गांधी के प्रयासों के जीत है। चुनाव एक जंग की तरह है। सामूहिक प्रयास तथा प्रदेश नेतृत्व के मार्गदर्शन में इस चुनाव में हमने सफलता पाई है। उन्होंने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जितनी बड़ी जीत होती है उतनी बड़ी जिम्मेवारी होती है और मैं अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन बखूबी करूंगा।

खूंटी सांसद कालीचरण मुंडा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। कांग्रेस के दिए सम्मान को मैं भूल नहीं सकता और अब जो जिम्मेदारी मुझे मिली है उसे निभाने में कोई कसर नहीं छोडूंगा। खूंटी की जनता का सामाजिक संगठनों का खूंटी के नेताओं कार्यकर्ताओं का इंडिया गठबंधन के साथियों का मैं आभार व्यक्त करता हूं। यह मेरी नहीं उनकी जीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *