कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर देश की अक्षुण्णता और भू-भागीय अखंडता को तोड़ने का लगाया आरोप

जयपुर 25 जनवरी। कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर देश की अक्षुण्णता और भू-भागीय अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसकी अनदेखी के चलते चीन लगातार घुसपैठ कर रहा है और स्थाई सैन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ पूरी रिहाइशी कॉलोनी बना चुका और बना रहा है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह आरोप लगाते हुए कहा “दुश्मन देश चीन लगातार देश की सीमा में घुसपैठ कर रहा है और जवानों पर हमला कर रहा है लेकिन हमारे जवान मुश्तेदी के साथ बिना जान की परवाह करते हुए इसे खदेड़ना का काम कर रहे है, सलाम किया जा रहा है देश के इन जांबाज सिपाहियों को और पूरा देश इनके पीछे खड़ा है लेकिन केन्द्र सरकार की कूटनीति यह है कि भारत की अक्षुण्णता और भू-भागीय अखंडता को भी तोड़ा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि चीन लद्दाख से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक भारत की सीमाओं में न सिर्फ दो हजार वर्ग किलोमीटर घुसा हुआ है बल्कि स्थाई सैन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ पूरी रिहाइशी कॉलोनी बना चुका और बना रहा है, यह कांग्रेस का आधिकारिक बयान है, तथ्यों और सबूत के आधार पर हैं जिसे केन्द्र सरकार खासकर प्रधानमंत्री पूरी तरह नजरअंदाज करते हुए बयान देते है कि देश की सीमा में न कोई घुसा था और न घुसा हुआ हैं।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि चीन घुसा हुआ हैं और घुसने की लगातार कोशिश कर रहा हैं, हमारी सेना उसे रोकने की कोशिश कर रही है लेकिन केन्द्र की सरकार इस तरह बयान देकर देश और सरहदों को कमजोर कर रही हैं। श्रीमती लांबा ने कहा कि सरहदों के साथ-साथ चीन से व्यापार की हदें भी पार कर दी गई हैं जिससे हमारे छोटे एवं कुटीर उद्योग बंद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि चीन से आयात को बढ़ावा दिया जा रहा है और उससे आयात कर रहे हैं और सत्ता में बैठे लोग आँख मूंदकर बैठे हुए हैं। इतना ही नहीं, आजाद भारत के इतिहास में सबसे अधिक 100 बिलियन डॉलर का आयात कर भारत के एमएसएमई सेक्टर को तबाह किया जा रहा है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *