HindiNationalNewsPoliticsUncategorized

कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो, तिरंगा यात्रा’ के लिए नियुक्त किया प्रभारी

देहरादून, 20 जुलाई । कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने ‘भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा’ के सफल आयोजन को लेकर जिला प्रभारी व सहप्रभारी नियुक्त किया गया है। यह यात्रा 06 अगस्त से प्रारंभ होकर 15 अगस्त तक चलेगा।

प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने बताया कि कांग्रेस की ओर से भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में पूरे देशभर में 09 अगस्त से ‘भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा’ के आयोजन के उत्तराखंड के सभी जनपदों में 75 कि.मी. लम्बी पद यात्रा का आयोजन किया जाना है। इसी के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा की ओर से प्रदेश के सभी जिलो में ‘भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा’ के सफल संचालन के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेतागणों को जिला प्रभारी एवं सहप्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। यात्राओं का समापन 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस किया जाएगा।

विजय सारस्वत ने बताया कि सभी जिला प्रभारियों से अपेक्षा की गई है। संबंधित जनपद के पर्यवेक्षकों, पूर्व सांसद,सांसद उम्मीदवार,विधायक, पूर्व विधायकगणों, 2022 के उम्मीदवारों, जिला/महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षगणों, अनुषांगिक संगठनो, विभागों एवं प्रकोष्ठों सहित सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से विचार-विमर्श करेंगें। इसके बाद जनपद में यात्रा का मार्ग(रूट),रात्रि विश्राम सहित अन्य सभी प्रकार की तैयारियों को अंतिम रूप पार्टी मुख्यालय में अवगत कराएंगे।

उसमें देहरादून के लिए पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट को जिला प्रभारी व प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना को सहप्रभारी, हरिद्वार में राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन को जिला प्रभारी तथा विधायक अनुपमा रावत को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है। इसी तरह उत्तरकाशी में पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण को जिला प्रभारी व जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण को सहप्रभारी,टिहरी में विधायक विक्रम सिंह नेगी को जिला प्रभारी, प्रदेश प्रवक्ता शांति भट्ट को सहप्रभारी,चमोली में विधायक राजेन्द्र भण्डारी को जिला प्रभारी तथा नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश नेगी को सहप्रभारी, जिला रुद्रप्रयाग में पूर्व विधायक मनोज रावत को जिला प्रभारी तथा ब्लाक प्रमुख प्रदीप थपलियाल को सहप्रभारी बनाया गया है।

पौडी में पूर्व लोकसभा उम्मीदवार मनीष खण्डूरी को जिला प्रभारी व प्रदेश महिला अध्यक्ष ज्योति रौतेला को सहप्रभारी,उधमसिंहनगर में विधायक भुवन कापड़ी को जिला प्रभारी व विधायक आदेश चैहान को सहप्रभारी, नैनीताल में विधायक सुमित हृदयेश को जिला प्रभारी व पूर्व विधायक संजीव आर्य को सहप्रभारी,अल्मोड़ा में मनोज रावत को जिला प्रभारी व युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत को सहप्रभारी,चम्पावत में विधायक खुशहाल सिंह अधिकारी को जिला प्रभारी व निर्मला गहतोड़ी को सहप्रभारी,पिथौरागढ में विधायक मयूख महर को जिला प्रभारी व खजान गुड्डू को सहप्रभारी एवं जनपद बागेश्वर में पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण को जिला प्रभारी व विधानसभा उम्मीदवार रहे रणजीत दास को सहप्रभारी बनाया गया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *