Congress : टेक फोग एप से भाजपा महिला पत्रकारों को बना रही है निशाना

Insight Online News

नयी दिल्ली, 07 जनवरी : कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी इंटरनेट पर टेक फोग एप के जरिए समुदाय विशेष तथा महिलाओं और खासकर महिला पत्रकारों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर उन्हें निशाना बना रही है और नफरत फैलाने का काम कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शुक्रवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस एप के माध्यम से सोशल मीडिया.. व्हाट्स एप तथा टि्वटर आदि के जरिए समुदाय विशेष के खिलाफ दुष्प्रचार होता है और महिलाओं तथा खासकर महिला पत्रकारों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की जाती है। उनका कहना था कि इस एप पर कई लोग टिप्पणी करते हैं लेकिन सबकी भाषा एक ही जैसी होती है।

उन्होंने केंद्र सरकार से इस बारे में चुप्पी तोड़ने की मांग की है और कहा है कि जब एक प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी ने इस एप की खतरनाक भूमिका का खुलासा कर दिया है तो सरकार को सामने आना चाहिए। सुश्री श्रीनेत ने कहा कि वह जानती हैं कि इस बारे में सरकार कुछ नहीं करेगी, इसलिए उन्होंने उच्चतम न्यायालय से इस मामले को स्वत: संज्ञान में लेने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि इस एप काे भाजपा का संरक्षण प्राप्त है और भाजपा आईटी सेल के प्रमुख देबांग दबे इसको चला रहे हैं। उनका कहना था कि एप के संचालन में सर्वर का पता लगाना मुश्किल काम होता है क्योंकि यह विभिन्न सर्वरों के जरिए संचालित किया जाता है। लॉकडाउन के समय जब मजदूर चिलचिलाती धूप में पैदल अपने घरों को जा रहे थे तो उस समय इसी एप का जमकर इस्तेमाल हुआ था।

अभिनव.श्रवण, जारी वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *