Congress Failed in Social Engineering : सामाजिक एवं जातीय समीकरण तथा गठबंधन धर्म में पिछड़ती कांग्रेस मामना है लालू यादव का

समाजिक न्याय के योद्धा माने जाने वाले लालू यादव ने कांग्रेस कल्चर का उड़ाया मजाक

Insight Online News

बिहार में कुशेश्वर स्थान और तारापुर सीट पर उपचुनाव से पहले महागठबंधन में कांग्रेस और राजद में फूट जैसी स्थिति को लेकर आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी की कांग्रेस पर निशाना साधा है। लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस की तरह राजद में हाईकमान टिकट नहीं बांटता है।

पटना। बिहार की दो विधानसभा कुशेश्वर स्थान और तारापुर सीट पर हो रहे उपचुनाव में उम्मीदवारों को टिकट देने को लेकर महागठबंधन की आरजेडी और कांग्रेस के बीच फूट की खबरों ने प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है। ऐसे में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी की कांग्रेस पर निशाना साधा है। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमों ने कांग्रेस के गठबंधन धर्म न निभाने के बयान पर कहा है कि राजद खुद के दम पर बनी पार्टी है जिसमें कभी भी कैंडिडेटों के टिकट बंटवारे में हाईकमान का कल्चर नहीं रहा है। लेकिन कांग्रेस समेत कई पार्टियों में लोगों को टिकट लेने के लिए हाईकमान के फैसले का इंतजार करना पड़ता है।

मंगलवार को राजद के वरिष्ठ नेताओं से मीटिंग के दौरान बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद ने कहा कि कुशेश्वर स्थान से मुसहर जाति के गणेश भारती को टिकट देने के पीछे राजद की मंशा इस तबके के समाजिक पिछड़े लोगों को ऊपर उठाना है। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि कुशेश्वर स्थान विधानसभा में यादव और अन्य जातियों के अलाना मुसहर भी बड़ी संख्या में हैं। जब मैं मुख्यमंत्री था जो मैंने सबसे पिछड़ी कही जाने वाली इस जाति को समाजिक और आर्थिक हालातों से उबारने की पूरी कोशिश की थी।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजद के सीनियर लीडरों से मीटिंग के दौरान लालू प्रसाद यादव ने कहा कि कॉमन मुद्दों पर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल एकता दिखाने में सफल नहीं हो सके जिसका फायदा सत्ताधारी भाजपा को मिल रहा है। वहीं यूपी के लखीमपुर खीरी में हुए बवाल की लालू प्रसाद यादव ने कड़ी निंदा की। साथ ही भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा बंटवारे की राजनीति कर रही है, अगर सभी विपक्षी दल साथ आ जाएं तो इसे सत्ता से बाहर किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *