HindiNationalNewsPolitics

हरियाणा,जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को मिला मुंहतोड़ जवाब :नड्डा

शिमला, 11 अक्टूबर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर का विधानसभा चुनाव देश का मिजाज बता रहा है। किसान, युवा और महिलाएं सभी कमल के साथ खड़े हैं। कांग्रेस ने चुनाव में युवाओं, महिलाओं, दलितों को बरगलाने का काम किया, लेकिन जनता ने राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूती प्रदान कर कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि महाराष्ट्र, दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भी जनता कमल को खिलाएगी।
श्री नड्डा शुक्रवार को नवमी के दिन सुबह मां श्री नयना देवी के दरबार में पूजा-अर्चना करने के बाद दबट स्थित अपनी कुलदेवी के मंदिर पहुंचे। यहां पूजा-अर्चना के बाद दोपहर के समय बिलासपुर के परिधि गृह पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। जलेबी-पकौड़े, लड्डू बांटकर हरियाणा में जीत की खुशी मनाई। बाद में श्री नड्डा ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा व जम्मू-कश्मीर चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सभी का रुझान कमल की तरफ है।
राजनीति में भोलेपन की नहीं, बल्कि गहराई तक पहुंचने की आवश्यकता रहती है। जेएंडके चुनाव में भाजपा का न केवल वोट शेयर बढ़ा है, बल्कि सीट शेयर में भी बढ़ोतरी हुई है। पहले जहां 25 सीटें हुआ करती थीं, वहीं इस बार यह आंकड़ा बढ़कर 29 तक पहुंच गया है। पहले वोटिंग परसेंटेज छह से आठ फीसदी तक रहती थी, मगर इस बार यह आंकड़ा साठ फीसदी से अधिक पहुंच गया। समाज में यह एक बड़ा बदलाव है।
श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश व समाज को बांटने का काम किया। भाई को भाई से लड़ाया गया। मगर मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास के नारे को बुलंद किया गया है।
इस मौके पर विधायक रणधीर शर्मा, जेआर कटवाल, त्रिलोक जमवाल, जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी स्वदेश ठाकुर व विक्रम शर्मा, पूर्व मंत्री राजेंद्र गर्ग इत्यादि भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *