कांग्रेसी नेता अधीर रंजन की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पर टिप्पणी शर्मनाक: मायावती

लखनऊ, 28 जुलाई । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पर अधीर रंजन की एक टिप्पणी के लिए कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया है। बसपा अध्यक्ष ने कहा है कि आदिवासी का राष्ट्रपति बनना कांग्रेस को अच्छा नहीं लग रहा है।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा कि भारत के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आदिवासी समाज की पहली महिला के रूप में द्रौपदी मुर्मू का शानदार निर्वाचन बहुत लोगों को पसंद नहीं है। इसी क्रम में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उनका इस प्रकार से टिप्पणी करना अति-दुःखद, शर्मनाक व अति-निन्दनीय है।

मायावती आगे लिखती हैं कि इनके द्वारा राष्ट्रपति को टीवी पर ’राष्ट्रपत्नी’ कहने का विरोध करते हुए संसद की कार्यवाही भी बाधित हुई है। उचित होगा कि कांग्रेस पार्टी भी इसके लिए देश से माफी माँगे तथा अपनी जातिवादी मानसिकता का परित्याग करे। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की नेताओं बसपा अध्यक्ष मायावती सबसे पहला चेहरा हैं जिन्होंने आदिवासी महिला होने के नाते द्रोपदी मुर्मू को समर्थन का एलान किया था।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.