HindiNationalNewsPolitics

खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस के नेताओं ने की धनखड़ से मुलाकात

नयी दिल्ली 15 मार्च : संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष में चल रहे टकराव के बीच राज्यसभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस के नेताओं ने देर शाम राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि श्री खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस के नेताओं ने शाम को संसद भवन में सभापति के चैंबर में श्री धनखड़ से मुलाकात की। श्री खड़गे के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, के सी वेणु गोपाल और कांग्रेस के उपनेता प्रमोद तिवारी भी थे ।

उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने के बाद से ही सत्ता पक्ष और विपक्ष में टकराव चल रहा है। सत्ता पक्ष कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के विदेश में भारत के बारे में दिए गए बयान को आपत्तिजनक बताते हुए उनसे माफी की मांग कर रहा है, वहीं कांग्रेस समेत विपक्षी दल अडानी समूह पर लगे आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग कर रहे हैं।

सत्ता पक्ष और विपक्ष के अपनी-अपनी मांगों पर अड़े रहने के कारण गतिरोध की स्थिति पैदा हो गई है और पिछले तीन दिनों से संसद के दोनों सदनों में कोई कामकाज नहीं हो पा रहा है।

कांग्रेस के नेतृत्व में आज 18 विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रवर्तन निदेशालय तक मार्च निकालने और प्रवर्तन निदेशक को अडानी समूह पर लगे आरोपों की जांच के लिए एक ज्ञापन देने के उद्देश्य से मार्च निकाला लेकिन पुलिस ने इस मार्च को विजय चौक पर ही रोक दिया।

संजीव, यामिनी

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *