Congress News Update: कोरोना की जानकारी के लिए कांग्रेस ने बनाया कंट्रोल रूम

नयी दिल्ली 25 अप्रैल : कांग्रेस ने प्रदेश इकाइयों के साथ समन्वय स्थापित करने और कोरोना मरीजों को मदद पहुंचाने के लिए पार्टी मुख्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तत्काल प्रभाव से कंट्रोल रूम गठित करने को कहा है। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम हर दिन प्रदेश इकाइयों के कंट्रोल रूम के साथ संपर्क कर जानकारी साझा करेगा। कांग्रेस के कंट्रोल रूम की जिम्मेदारी मनीष चतरथ, डॉ अजय कुमार, पवन खेड़ा और गुरदीप सिंह सप्पल को सौंपी गई है।

इससे पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “ ‘सिस्टम’ फेल है इसलिए ये जनहित की बात करना ज़रूरी है। इस संकट में देश को ज़िम्मेदार नागरिकों की ज़रूरत है। अपने कांग्रेस साथियों से मेरा अनुरोध है कि सारे राजनैतिक काम छोड़कर सिर्फ़ जन सहायता करें, हर तरह से देशवासियों का दुख दूर करें। कांग्रेस परिवार का यही धर्म है।”

इस बीच कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कोरोना टीका की अलग अलग कीमत को लेकर सवाल उठाया और कहा, “ एक देश, दो वैक्सीन कम्पनी, पांच अलग कीमतें-

कोविशील्ड टीका रेट =

150 – मोदी सरकार,

400 – प्रांतीय सरकार,

600 – अस्पताल और आम जनता।

कोवैक्सीन टीका रेट =

150 – मोदी सरकार,

600 – प्रांतीय सरकार,

1,200 और आम जनता।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *