Congress released list of star campaigners in Bihar: बिहार उपचुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, तारिक अनवर, कन्हैया कुमार और जिग्नेश शामिल

पटना, 12 अक्टूबर । बिहार विधानसभा उपचुनाव के दोनों सीट तारापुर और कुशेश्वरस्थान के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची मंगलवार को जारी की। कांग्रेस की ओर से जारी किये गये स्टार प्रचारकों में की लिस्ट में कांग्रेस के दिग्गज नेता के साथ नये युवा नेताओं को भी मौका मिला है।

कांग्रेस की और से जारी की गयी दो सूची में हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखा गया है। सूची में दिग्गज नेताओं को तरजीह तो दी ही गई है। युवा वर्ग का वोट पाने के लिए युवा चेहरों को भी शामिल किया है। कांग्रेस ने तारापुर विधानसभा सीट के लिए 20 नामों की सूची जारी की है।सबसे पहला नाम लोकसभा की पूर्व स्पीकर रह चुकी मीरा कुमार का है।

सूची के अनुसार स्टार प्रचारक शत्रुघ्न सिन्हा के साथ-साथ हाल ही में कांग्रेस से जुड़े हार्दिक, कन्हैया, जिग्नेश जैसे युवा नेता भी शामिल हैं। इनके अलावा तारिक अनवर, बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, निखिल कुमार, शकील अहमद, डॉक्टर अखिलेश सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा, मोहम्मद जावेद, अनिल शर्मा, कीर्ति आजाद, अवधेश सिंह, डॉक्टर शकील अहमद खान, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेमचंद मिश्रा, डॉ. कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी औऱ अमिता भूषण का नाम शामिल है।

कुशेश्वरस्थान सीट से भी कांग्रेस ने 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। कांग्रेस ने नये नाम में शकील उज्मान अंसारी को शामिल किया है । यहां से सबसे पहला नाम मीरा कुमार का है। इनके अलावा तारिक अनवर, भक्त चरण दास, मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, निखिल कुमार, डॉक्टर शकील अहमद, डॉक्टर अखिलेश सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा, मोहम्मद जावेद, डॉ अनिल शर्मा, कीर्ति आजाद, अवधेश सिंह, डॉक्टर शकील अहमद खान, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेमचंद मिश्रा, डॉ कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी है ।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *