HindiJharkhand NewsNewsPolitics

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने पलामू प्रमंडल की नौ विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की जांची दावेदारी

पलामू, 12 सितंबर । झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने वाला है। चुनाव की घोषणा होने से पहले राजनीतिक पार्टियों की ओर से तैयारी तेज कर दी गई है। उम्मीदवारों की दावेदारी को परखा जा रहा है, ताकि चुनाव में उन्हें टिकट देकर जीत हासिल की जा सके। इसी कड़ी में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी गुरुवार को पलामू दौरे पर रही। विधानसभा चुनाव को लेकर पलामू प्रमंडल की सभी नौ विधानसभा सीटों से उम्मीदवारी पेश करने वाले संभावित प्रत्याशियों से बात की। उनका पक्ष जाना। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोड़कर और दो सदस्य पूनम पासवान एवं गिरीश जोशी थे।

इस कार्यक्रम को लेकर बाइपास रोड स्थित चन्द्रा रेसीडेंसी में पूरे दिन गहमा गहमी का माहौल देखने को मिला।

स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से बताया गया कि विधानसभा क्षेत्रवार उम्मीदवारों से बात की जा रही है। उनका पक्ष जाना जा रहा है। उनकी पूरी बात सुनी जा रही है। जानने समझने के बाद प्रदेश स्तर पर जब स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी तो इसमें मामले को रखा जाएगा। पलामू प्रमंडल की नौ विधानसभा सीटों के लिए दावा ठोकने वाले उम्मीदवारों से एक-एक करके जानकारी पूरी ली गई।

पलामू की पांच सीटों डालटनगंज, हुसैनाबाद, विश्रामपुर, छतरपुर, पांकी के अलावा लातेहार के मनिका एवं लातेहार, जबकि गढवा के भवनाथपुर एवं गढवा पर दावेदारी देने के लिए विभिन्न उम्मीदवार बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे थे। बाइपास रोड में वाहनों का काफिला लगा रहा।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर शुक्ला ने कहा कि पलामू प्रमंडल की नौ विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारी को लेकर आवेदन देने वालों ने स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष अपनी बात रखी। उम्मीदवार एवं उनके कार्यकर्ताओं की ऐसी भीड़ पहले कभी नहीं देखी गई। कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *