HindiNationalNewsPolitics

कांग्रेस इस बार 40 सीट भी पार नहीं कर पाएगी : अमित शाह

सिद्धार्थनगर । भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक चुनावी जनसभा में विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोला। शाह ने कहा कि कांग्रेस इस बार 40 सीट भी पार नहीं कर कर रही है। सपा 04 सीट भी नहीं जीत पाएगी। पांच चरण में मोदी जी 310 पार कर गये हैं। इंडी एलायंस का सूपड़ा साफ हो गया है।

गृहमंत्री शाह सिद्धार्थनगर जिले के बीएसए ग्राउंड में डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार जगदम्बिका पाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। शाह ने तथागत बुद्ध का स्मरण कर कहा कि भारत ने समग्र दुनिया को जीवन जीने का रास्ता दिखाने का काम किया। बुद्ध ने भारतीय संस्कृति और भारत के विचार को पूरी दुनिया में पहुंचाने का काम किया।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाइए और हम धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण समाप्त करेंगे। एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर डाका कोई नहीं डाल सकता। इंडी अलायंस का इरादा एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने का है। कल ही कलकत्ता हाई कोर्ट का एक फैसला आया है। ओबीसी की लिस्ट में बंगाल सरकार ने 180 मुस्लिम जातियों को डाल दिया था और हमारे पिछड़े वर्ग के आरक्षण का अधिकार मुसलमानों को देने का काम किया था। हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देता। इसलिए कल 2010 से 2024 के बीच बंगाल सरकार ने जितनी भी मुस्लिम जातियों को ओबीसी आरक्षण दिया था, उसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करो, उनके पास एटम बम है। अरे, राहुल गांधी हम भाजपा वाले एटम बम से डरने वाले नहीं हैं। पीओके भारत का है, रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे। एटम बमों से देश के मसले हल नहीं होते हैं। देश के मसले नेता के बज्र इरादों से हल होते हैं, जो मोदी जी में है। उन्होंने कहा कि यूपीए शासन में देश में 12 लाख करोड़ का घपला-घोटाला और भ्रष्टाचार हुआ था। देश की जनता जानना चाहती है कि अगर इन्हें बहुमत मिला तो इनका प्रधानमंत्री कौन होगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह ने कहा कि मोदी जी ने आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त कर देश को समृद्ध बनाने का काम किया है। बूचड़खाने की जगह गौशाला बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। उन्होंने डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र से जगदम्बिका पाल को चार लाख से अधिक मतों से जिताने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *