Corona Effect in Pakistan: पाकिस्तान में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक महीने तक 12 देशों के यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध

Insight Online News

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण से बेहाल पाकिस्तान ने दुनियाभर के 12 देशों के नागरिकों की यात्रा पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी है। इन देशों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिक और उस देश के निवासी अगले एक महीने तक पाकिस्तान में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। जिन देशों पर प्रतिबंध लगा है उसमें दक्षिण अफ्रीका, रवांडा और तंजानिया समेत 12 देश शामिल हैं। बता दें कि पाकिस्तान में कुछ दिनों पहले ही कोरोना वायरस का दक्षिण अफ्रीका वाला स्ट्रेन भी पाया गया था।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील के स्वरूप के उभरने के बाद नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने देशों की नई सूची अधिसूचित की है जिनमें राष्ट्रों कों ए, बी और सी श्रेणी में बांटा गया है और सी श्रेणी के 12 देशों पर पूर्ण यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है।

पाकिस्तान ने बोत्सवाना, ब्राज़ील, कोलंबिया, कोमोरोस, घाना, केन्या, मोज़ाम्बिक, पेरू, रवांडा, दक्षिण अफ्रीका, तंजानिया और ज़ाम्बिया को सी श्रेणी में रखा है. इन देशों में रहने वाले लोग अगले एक महीने तक पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर पाएंगे। सीएए ने कहा कि यह अस्थायी उपाय पाकिस्तान में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए किया जा रहा है। सीएए ने अपनी सी श्रेणी को अपडेट किया है और ब्रिटेन को सी से बी श्रेणी में कर दिया है।

पाकिस्तान ने कहा है कि ए श्रेणी के देशों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वालों को पाकिस्तान आने से पहले कोविड-19 की जांच करने की जरूरत नहीं है। ए श्रेणी में ऑस्ट्रेलिया, भूटान, चीन, फिजी, जापान, कजाकिस्तान, लाओस, मंगोलिया, मॉरिटानिया, मोरक्को, म्यांमा, नेपाल, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, ताजिकिस्तान, त्रिनिदाद एवं टोबैगो और वियतनाम को रखा गया है. अधिसूचना में कहा गया है कि जो देश ए और सी श्रेणी में नहीं हैं, उन्हें बी श्रेणी में रखा गया है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *