Corona News Update : होम आइसोलेट मरीजों को घर में ऑक्सीजन उपलब्ध कराएगा भारत विकास परिषद

Insight Online News

रामगढ़, 02 मई : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में सैकड़ों लोग घर में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। कई लोगों की स्थिति घर में ही नाजुक भी हो रही है। ऑक्सीजन लेवल भी कम हो जा रहा है। उन लोगों को घर में ही ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए भारत विकास परिषद ने संजीवनी ऑक्सीजन सेवा शुरू की है। रामगढ़ में रविवार से यह सेवा शुरू कर दी गई है। शहर के मारवाड़ी धर्मशाला में लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध होगा। संस्था के रामगढ़ जिला अध्यक्ष उमेश राजगढ़िया, उपाध्यक्ष रणजीत चौधरी, संरक्षक नानूराम गोयल, सहसंयोजक मनोज मोदी और धीरज सिंह ने लोगों को प्राणवायु उपलब्ध कराने के लिए संकल्प लिया है।

प्रोजेक्ट चेयरमैन विजय मेवाड़ ने बताया कि संस्था ने लोगों को सहयोग करने के लिए यह सेवा शुरू की है। ऐसे कई मरीज हैं जो अस्पताल ना जाकर आवास में ही अपना इलाज करा रहे हैं। उन मरीजों को संस्था की ओर से जरूरत पड़ने पर 3 दिन की सेवा मुफ्त में दी जाएगी। चौथे दिन से ₹200 विलंब शुल्क का प्रावधान किया गया है। यह प्रावधान इसलिए हुआ है ताकि संस्था के पास ऑक्सीजन सिलेंडर समय पर पहुंच जाए। इसके अतिरिक्त जिन लोगों को भी सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा उनसे ₹15000 रुपए सिक्योरिटी मनी के रूप में लिए जाएंगे। जैसे ही वह सिलेंडर वापस करेंगे उनकी वह रकम हाथों हाथ वापस कर दी जाएगी।

संस्था के सदस्यों के अर्थ सहयोग और रात दिन के कठिन प्रयासों से सिलेंडर मिल पाया है, जिससे यह सेवा शुरू की गई है । मारवाड़ी धर्मशाला संस्था के महामंत्री संजीव बेरलिया ने कहा कि इस जन सेवी कार्य के लिए लोग अपनी स्वेच्छा से मदद करें। संस्था के लोगों ने कहा अस्पताल में बेड न पाने वाले और घर में रहकर अपना इलाज करने वालों के लिए यह सेवा रामबाण साबित जो सकती है। कोषाध्यक्ष विकाश अग्रवाल ने कहा हमारे पास सिलेंडर की संख्या सीमित है। इसलिए सिलेंडर की उपलब्धतता के आधार पर सेवा दी जाएगी। पूर्व अध्यक्ष गोविंद मेवाड़ ने आग्रह किया है की कोई भी सेवाभावी व्यक्ति या संस्था, स्वेच्छा से अर्थ सहयोग देकर संस्था द्वारा संचालित इस सेवा को और भी गति दे सकते हैं । इस महती सेवा को शुरू करने में अध्यक्ष उमेश राजगढ़िया , सचिव सचिन अग्रवाल ,उपाध्यक्ष रंजित चोधरी , कोषाध्यक्ष विकाश अग्रवाल , पूर्व अध्यक्ष गोविंद मेवाड़, अमित साहू , वरुण बगड़िया, हरीश चौधरी, अनिल गोयल , आलोक अग्रवाल त्तन्मयता से कार्यक्रम की सफलता में जुटे हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *