Corona Update : कोडरमा के कई अधिकारी भी कोरोना संक्रमित

कोडरमा, 28 दिसंबर । कोडरमा जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमितों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि यहां राज्य में सबसे ज्यादा 179 एक्टिव केस हो गये हैं । जिले के कई अधिकारी भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं। संक्रमितों में एसपी और डीएफओ तथा सदर अस्पताल के कई कर्मी, एसडीओ कार्यालय के कर्मी, मरकच्चो की महिला चिकित्सक और अन्य लोग शामिल हैं।

कोडरमा जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर आरटीपीसीआर जांच में 31, ट्रूनेट मशीन से हुई जांच में 18 और रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में 14 यानी कुल 63 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संक्रमित लोग जिले के विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले हैं।

जिले के शहरी क्षेत्र कोडरमा और झुमरीतिलैया से सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक इन 63 नये केस के साथ जिले में कोरोना के सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 179 हो गई है। सोमवार को दो मरीज स्वस्थ हुए थे। पिछले 24 घंटे के अंदर 519 नये लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए गए। हालांकि इसी दौरान 293 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। यहां के 1106 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी प्रक्रियाधीन है है।

कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट

इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार अलर्ट है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे देश-दुनिया में इसकी जानकारी मिल रही है, उसके अनुरूप कदम भी उठा रहे हैं। जहां तक तैयारी की बात है, तो सरकार निरंतर तैयारी करती रहती है। टीकाकरण की गति बढ़ायी जा रही है। तीन जनवरी से विशेष डोज की तैयारी भी हो रही है। लोगों से भी अपील है कि सावधानी बरतें और अपना बचाव करें।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *