Corona Vaccination Jharkhand : वैक्सीनेशन की गति को और बढ़ाने की जरूरत , बादल पत्रलेख

Insight Online News

-कांग्रेस नेताओं ने किया टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण

रांची, 28 अप्रैल : झारखंड में कोरोना संक्रमण पर अंकुश को लेकर वैक्सीन का काम जोर-शोर से चल रहा है। वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य के कृषिमंत्री बादल पत्रलेख, प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और लाल किशोरनाथ शाहदेव ने राजधानी रांची के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। टीकाकरण को बढ़ावा देने और लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज भी लिया।

कृषिमंत्री और प्रदेश प्रवक्ता सबसे पहले आईएएस क्लब भवन स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचे, जहां वैक्सीन का कार्य देख रही रीता सोनी ने बताया कि प्रतिदिन करीब 150 लोगों इस केंद्र पर वैक्सीन दिया जा रहा है। यदि वैक्सीन का अतिरिक्त फाइल मिल जाता, तब कई लोग जो लौट जाते हैं, उन्हें भी टीका मिल जाता।

इसके बाद आईएमए भवन स्थित टीकाकरण केंद्र का भी जायजा लिया, जहां प्रभारी अशोक मिश्रा, एफ खलखो और एएनएम सुशीला लकड़ा ने बताया कि टीकाकरण को लेकर लोग अब काफी जागरूक हो रहे है, लेकिन अब भी कई तरह की भ्रांतियों को दूर करने की जरुरत है। उन्होंने बताया कि एक मार्च से यहां कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जा रहा है और प्रतिदिन करीब 200 लोगों को टीका दिया जाता है। अब तक करीब 20 हजार कोरोना का टीका दिया जा चुका है।

मौके पर कृषिमंत्री बादल ने वैक्सीनेशन की गति को और बढ़ाने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि झारखंड में सबको निःशुल्क टीका मुहैय्या कराने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है। टीकाकरण काफी महत्वपूर्ण कदम है और इसके माध्यम से कोरोना संक्रमण संक्रमण को परास्त किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिन देशों में 60 से 65 प्रतिशत तक टीकाकरण हो चुका है। उन देशों में कोरोना वायरस संक्रमण पर अंकुश लग चुका है। वहीं कोरोना का टीका लेने के बाद संक्रमित होने के बाद खतरा भी कम हो जाता है।

कृषिमंत्री ने कहा कि एक मार्च से 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को भी टीका दिया जाना है। इसके लिए और अधिक तैयारी किये जाने की जरुरत हैं। प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि वैक्सीनेशन में सहयोग और जागरूकता को लेकर पार्टी की ओर से भी व्यापक रूप से जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं की ओर से सभी लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। एक मई से युवाओं को भी वैक्सीन दिये जाने का निर्णय लिया गया है। इस कार्य में भी पार्टी कार्यकर्त्ताओं की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *