Coronavirus Update: कोरोना के दैनिक मामलों में हल्की गिरावट, बीते 24 घंटे में सामने आए 3.23 लाख मामले

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर फैली हुई है, जो खतरनाक तरीके से संक्रमण फैला रही है। पिछले कई दिनों में देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले तीन लाख से ज्यादा आ रहे हैं और दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। हालांकि मंगलवार को कोरोना के दैनिक मामलों में हल्की गिरावट देखी गई है। बीते 24 घंटे में 3.23 लाख से ज्यादा मामले दर्ज हुए। इधर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का कोरोना से निधन हो गया है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक, सोमवार को देश में 16,58,700 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। वहीं 26 अप्रैल तक देश में 28,09,79,877 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं।

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर फैली हुई है, जो खतरनाक तरीके से संक्रमण फैला रही है। देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों ने अमेरिका को भी पछाड़ दिया है। पिछले कई दिनों में देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले तीन लाख से ज्यादा आ रहे हैं और दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। वहीं देश में ऑक्सीजन जैसी जरूरी चीजों की कमी देखी जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश का स्वास्थ्य सिस्टम चरमरा गया है और सोशल मीडिया नया राष्ट्रीय हेल्पलाइन केंद्र बन गया है। हालांकि सख्त कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है। मुंबई में कई दिनों बाद दैनिक मामले चार हजार से कम आए हैं। 

एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *