Corruption Update : एक लाख रुपये रिश्वत लेते अंचल निरीक्षक गिरफ्तार

भागलपुर, 28 सितंबर :बिहार राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने आज भागलपुर जिले के शाहकुंड अंचल के प्रभारी अंचल निरीक्षक अभिनंदन प्रसाद सिंह को एक लाख रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि पटना से आई पांच सदस्यीय निगरानी की टीम ने मंगलवार की सुबह प्रभारी अंचल निरीक्षक अभिनंदन प्रसाद सिंह को भागलपुर शहर के तिलकामांझी क्षेत्र के जवारीपुर स्थित उसके घर पर छापेमारी कर शिकायतकर्ता से एक लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोच लिया । गिरफ्तार अंचल निरीक्षक को ब्यूरो की टीम अपने साथ लेकर पटना रवाना हो गई है।

सूत्रों ने बताया कि इस अंचल के खैरा गांववासी मो. इकबाल प्रभारी अंचल निरीक्षक के पास अपने जमीन के दाखिल-खारीज कराने के लिए प्रभारी अंचल निरीक्षक के पास कई दिनों से जा रहा था । बार-बार दोड़ लगाने से परेशान मो.इकबाल ने इसकी लिखित शिकायत पटना स्थित निगरानी अन्वेषण ब्यूरो से की ।

सूत्रों ने बताया कि मामले का सत्यापन कराये जाने के बाद ब्यूरो के पुलिस उपाधीक्षक अरुण कुमार पासवान के नेतृत्व में एक टीम को गठन किया गया। इसी टीम रणनीति के तहत मंगलवार की सुबह कार्रवाई करते हुए दोषी प्रभारी अंचल निरीक्षक को परिवादी से एक लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी को पूछताद के बाद बुधवार को पटना से यहां लाकर भागलपुर स्थित निगरानी कोर्ट में सशरीर उपस्थित कराया जाएगा।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *