Corruption Update : जिला महालेखागार का लिपिक घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

रांची, 24 सितंबर । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को गढ़वा महालेखागार कार्यालय के लिपिक रवीन्द्र पांडे को 4500 रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। खतियान का नकल निकालने के एवज में लिपिक गढ़वा जिले के टंडवा के सत्यम कुमार से घूस ले रहा था। लिपिक को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम मेदिनीनगर कार्यालय लाने के बाद मेडिकल जांच के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज देगी।

उल्लेखनीय है कि दस दिन पूर्व 15 सितंबर को पलामू एसीबी की टीम ने गढ़वा में ही पेयजल एवं स्वच्छता विभाग (पीएचइडी) के रोकड़पाल (कैशियर) त्रिलोचन दास उर्फ दास जी को आठ हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया था। जिला महालेखागार कार्यालय के लिपिक को गिरफ्तार करने के साथ ही पलामू एसीबी ने इस वर्ष अबतक 12वां ट्रेप केस पूरा कर लिया है।

बताया जाता है कि गढ़वा के टंडवा निवासी बनारसी प्रसाद गुप्ता के पुत्र सत्यम कुमार जमीन के खतियान का नकल निकालने के लिए जिला अभिलेखागार कार्यालय गढ़वा के लिपिक रविन्द्र पांडे से संपर्क किया था। नकल निकालने के लिए कई बार आग्रह करने के बाद भी लिपिक बिना घूस लिये कार्रवाई को तैयार नहीं हुआ। वादी घूस नहीं देना चाहता था। उसने इस सिलसिले में एसीबी के मेदिनीनगर कार्यालय में शिकायत दर्ज करायी।

शिकायत पर जांच करायी गयी, तो आरोप सही साबित हुआ। इसके बाद घूस के रुपये देकर वादी को लिपिक के पास भेजा गया। शुक्रवार की दोपहर गढ़वा महालेखागार कार्यालय में जैसे ही लिपिक ने घूस की राशि ली, एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *