मोदी सरकार की झूठ संस्कृति से त्रस्त हो गया है देश : कांग्रेस

Insight Online News

नयी दिल्ली 12 अगस्त : कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार ने देश को झूठ की संस्कृति में धकेल दिया है और उसने जनता से 2022 तक जो भी काम पूरे करने के वादे किए थे उनमें से कोई भी पूरा नहीं हुआ है।

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस सरकार ने 2022 तक हर गरीब को घर देने, किसान की आय दोगुना करने, अहमदाबाद मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन चलाने जैसे कई वादे जनता से किए थे लेकिन उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने खाद्य सुरक्षा जैसी जो नीति बनाई थी उसका फायदा देश की जनता को कोरोना काल में मिला और मोदी सरकार उस कानून की वजह से गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा सकी है। इसी तरह से गरीब परिवारों को 100 दिन का रोजगार देने की गारंटी का कानून कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने पास कराया और इस मनरेगा कानून से देश के लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है।

प्रवक्ता ने कहा कि स्वाधीनता के 75 वर्ष मनाने के लिए अब सिर्फ दो दिन बचे है। ऐसा लगता है कि उस दिन प्रधानमंत्री बहुत उदास रहेंगे। इस उदासी का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि श्री मोदी का सपना था कि 2022 में जब स्वाधीनता दिवस देश मना रहा होगा उस समय हर भारतीय के पास घर होगा। प्रधानमंत्री का सपना था कि 2022 में किसानों की आय दोगुना हो जाएगी, वह भी नही हुआ, प्रधानमंत्री का 2022 में अहमदाबाद से मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन चलाने का सपना था वह भी पूरा नहीं हुआ। इन सब हालातों को देख कर वह बहुत उदाश होंगे।

उन्होंने सरकार से सवाल किया कि पिछले पांच साल में सरकारी बैंकों पांच लाख 80 हज़ार करोड रुपए डूबे, उसके बारे में संसद में चर्चा कब होगी और वित्तमंत्री इस बारे में श्वेत पत्र कब निकालेगी। बैंकों के इस डूबे पैसे का विवरण देश के सामने कब रखेंगे और बट्टे खाते में डालने से जो नुकसान बैंकों को हुआ है उसका क्या होगा।

अभिनव,आशा, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.