Covid Relief Work by Sewa Bharti Ranchi : सेवा भारती,रांची की ओर से 570 भोजन पैकेट वितरण

Insight Online News

रांची 17 मई 2021,सेवा भारती, रांची महानगर की ओर से कोविड-19 मरीजों के परिजनों के बीच 570 भोजन पैकेट वितरण किया गया। रांची के बरीयातू स्थित रिम्स अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के रोगियों के परिजनों ने मास्क पहनकर एवं 2 गज की दूरी बनाकर भोजन पैकेट प्राप्त किए।भोजन पैकेट में पूड़ी, सब्जी,अचार साथ में एक बोतल पीने का पानी दिया गया। मौके पर मौजूद सेवा भारती के प्रांतीय सह सचिव राधेश्याम अग्रवाल ने कहा कि जरुरतमंदों को परिवार भाव से भोजन पैकेट उपलब्ध कराया जा रहा है।

सेवा भारती के प्रांतीय सचिव ऋषि पाण्डेय ने बताया कि कोरोनाकाल में झारखंड के विभिन्न जिलों में स्थानीय कार्यकर्ताओं के माध्यम से सेवा और राहत का कार्य किया जा रहा है। जिसमें कोविड-19 मरीजों के लिए अस्पताल में बेड व्यवस्था, ऑक्सीजन सिलेंडर,आवश्यक दवाएं,ऑनलाइन डॉक्टर सलाह, संक्रमित मरीजों के घर के लिए भोजन पैकेट,रक्त दान,प्लाज्मा दान, हेल्पलाइन आदि के माध्यम से सहयोग किया जा रहा है।

संस्था के सचिव ऋषि पाण्डेय ने बताया कि केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने हल्के लक्षणों वाले कोरोना मरीजों के इलाज में आयुष-64 दवा के इस्तेमाल की मंजूरी दी है।यह दवा उन मरीजों को दी जाएगी,जो होम आइसोलेशन में हैं,कोविड-19 पोजीटिव है।झारखंड में आयुष-64 दवा वितरण हेतु सेवा भारती को नोडल संस्था बनाया गया है। तीन-चार दिनों में दवा उपलब्ध हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES