HindiNationalNews

मतगणना के बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के शांगस और कोकरनाग में आतंकियों ने कथित तौर पर जंगल में गश्त कर रहे टेरिटोरियल आर्मी से जुड़े दो जवानों को अगवा कर लिया। इनमें से एक जवान किसी तरह जख्मी हालत में आतंकियों की चंगुल से बच पाने में सफल हो सका। वहीं एक अन्य जवान की आतंकियों ने हत्या कर दी।

अधिकारियों ने बताया कि प्रादेशिक सेना के जवान हिलाल अहमद भट का शव अनंतनाग के उत्रासू इलाके में सांगलान वन क्षेत्र से बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि शव को चिकित्सीय औपचारिकताओं के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

जानकारी के अनुसार, अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों ने प्रादेशिक सेना (टीए) के एक जवान का कथित तौर पर अपहरण कर लिया।

उन्होंने कहा कि अनंतनाग के वन क्षेत्र से दो टीए सैनिकों का कथित तौर पर अपहरण किया गया था। हालांकि, उनमें से एक भागने में सफल रहा। इसके बाद कजवान वन और कोकेरनाग में एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया गया था। यह ऑपरेशन रात से जारी रहा।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में बीते मंगलवार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना हो रही थी। इस बीच नेकां-कांग्रेस और माकपा गठबंधन को 49 सीटें हासिल हुई। जबकि बीजेपी को 29 सीटें मिलीं। चुनाव के नतीजों के बीच सेना का सर्च अभियान भी जारी था। उसी दौरान टेरिटॉरियल आर्मी के दो जवान घने जंगलों में गश्त कर रहे थे। तभी उनका आतंकियों ने अपहरण कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *