CPL 2020: ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी बार जीता सीपीएल का खिताब

तरौबा, 11 सितंबर । ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सीपीएल 2020 का खिताब जीत लिया है। खेले गए खिताबी मुकाबले में किरोन पोलार्ड के चार विकेट और लेंडल सिमंस के बेहतरीन 84 रनों की नाबाद पारी की बदौलत ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को आठ विकेट से हराकर चौथी बार सीपीएल का खिताब जीता।

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सीपीएल के इतिहास में पहला सही सीजन पूरा किया क्योंकि टीम ने अपने सभी ग्रुप-स्टेज मैच और फिर सेमीफाइनल और फाइनल जीते। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स आईपीएल फ्रैंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स के स्वामित्व में है, जबकि जॉक्स के पास किंग्स इलेवन पंजाब के रूप में प्रमोटर हैं।

फाइनल मुकाबले में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पोलार्ड की टीम ने सेंट लूसिया जॉक्स को 19.1 ओवरों में 154 रनों पर समेट दिया। टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके।

रहकीम कॉर्नवॉल (0), मोहम्मद नबी (2 रन), कप्तान डेरेन सैमी (8 रन), जे ग्लेन (9 रन), एससी कुग्लेजन (2 रन), केओके विलियम्स (3 रन) और जहीर खान (0) दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

राइडर्स की तरफ से कीरोन पोलार्ड ने 4 ओवर में 30 रन देते हुए 4 विकेट लिए। अली खान और फवाद अहमद ने 2-2 विकेट लिए जबकि एक विकेट एजे होसेन ने हासिल किया।

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिनबागो की शुरुआत खराब रही और टीम ने महज 19 रनों पर अपने दो विकेट खो दिए,लेकिन इसके बाद लेंडल सिमंस(नाबाद 84) और डैरेन ब्रावो (नाबाद 58) ने अद्भुभुत पारियां खेलकर अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिला दी। सिमंस ने जहां आठ चौके और चार छक्के लगाए, वहीं ब्रावो ने दो चौके और छह छक्के लगाए। सिमंस की शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *