Cricket Update : बेयरस्टो की विस्फोटक पारी से इंग्लैंड ने द.अफ्रीका के हराया

केप टाउन, 28 नवंबर। जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 86) रन की विस्फोट अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को शुक्रवार को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

दक्षिण अफ्रीका ने फॉफ डू प्लेसिस के 40 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 179 रन बनाए जबकि इंग्लैंड ने बेयरस्टो के 48 गेंदों में नौ चौकों और चार छक्कों के सहारे नाबाद 86 रन की पारी की मदद से 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 183 रन बनाए और मैच जीत लिया। बेयरस्टो को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे पहले ही ओवर में तेंबा बावुमा के रुप में पहला झटका लगा। बावुमा ने पांच रन बनाए। पहला झटका लगने के बाद क्विंटन डी कॉक और डू प्लेसिस ने टीम को संभाला तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई। डू प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका लड़ने लायक स्कोर खड़ा कर सका।

दक्षिण अफ्रीका की पारी में वान डेर डुसेन ने 28 गेंदों में तीन छक्के के सहारे 37 रन, डी कॉक ने 23 गेंदों में दो चौकों औऱ एक छक्के की मदद से 30 रन, हेनरिच क्लासेन ने 20 और जॉर्ज लिंडे ने 12 रन बनाए जबकि पिट वान बिलजॉन ने नाबाद सात रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से सैम करेन ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट औऱ जोफ्रा आर्चर ने चार ओवर में 28 रन, टॉम करेन ने चार ओवर में 55 रन तथा क्रिस जॉर्डन ने चार ओवर में 40 रन देकर एक-एक विकेट लिया।

इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टो के अलावा बेन स्टोक्स ने 37 रन, डेविड मलान ने 19, कप्तान इयोन मोर्गन ने 12 और जोस बटलर ने सात रन का योगदान दिया जबकि सैम करेन सात रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लिंडे ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट, लुंगी एनगिदी ने 3.2 ओवर में 31 रन देकर दो विकेट और तबरेज शम्सी ने तीन ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *