Cricket Update : फिंच-स्मिथ के शतक, वार्नर का अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया के 374/6

सिडनी, 27 नवंबर। कप्तान आरोन फिंच (114), स्टीवन स्मिथ (105) और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (69) के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में शुक्रवार को 50 ओवर में छह विकेट पर 374 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने फिंच के 124 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 114 रन, स्मिथ के 66 गेंदों में 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 105 रन की शतकीय पारी औऱ वार्नर के 76 गेंदों में छह चौकों के सहारे 69 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 374 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मजबूत शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों वार्नर और फिंच के बीच पहले विकेट के लिए 156 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। इन दोनों बल्लेबाजों के आगे भारतीय गेंदबाज बेबस नजर आए। हालांकि इस साझेदारी को मोहम्मद शमी ने वार्नर को विकेट के पीछे लोकेश राहुल के हाथों कैच कराकर तोड़ा।

पहला विकेट गिरने के बाद स्मिथ ने फिंच के साथ मोर्चा संभाला और मजबूत शुरुआत को धार दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी हुई। यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले जसप्रीत बुमराह ने फिंच को आउट कर उनकी पारी को समाप्त किया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *