CTET EXAM UPDATE : राज्य के 39 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई सीटेट की परीक्षा

Insight Online News

रांची, 31 जनवरी : राजधानी के 39 परीक्षा केंद्रों पर आज सीटेट की परीक्षा हुई। सीबीएसई द्वारा आयोजित इस परीक्षा में लगभग 40 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए। सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा हुई। परीक्षा का रिजल्ट फरवरी में आने की संभावना है।

रविवार को यहां केंद्रों पर सुबह 7 बजे से ही परीक्षार्थियों का आना शुरू हो गया। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 से 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम 4.30 बजे तक चली। परीक्षा केन्द्रों पर प्रवेश से पहले गेट पर ही परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की गई। फिर हाथों को सेनेटाइज कराने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्षों में प्रवेश कराया गया। हालांकि, अभ्यर्थियों को मास्क, ग्लब्स पहनने के साथ सेनेटाइजर लेकर आने का निर्देश दिया गया है। शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए परीक्षा केंद्रों के बाहर गोलाकार चिह्न बनाया गया है।

सीबीएसई स्कूलों को ही परीक्षा का सेंटर बनाया गया है। रांची के अलावा हजारीबाग, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में सीटेट की परीक्षा आयोजित की गई। कोरोना संकट के चलते सेंटर बढ़ाने की घोषणा के बाद हजारीबाग और जमशेदपुर में भी सेंटर बनाया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *