Cyber crime : जेडीए जेइएन को एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा शातिर ने खाते से निकाले 2.59 लाख

जोधपुर, 29 जनवरी । जोधपुर विकास प्राधिकरण के जेइएन को किसी शातिर ने एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा सैलेरी खाते से 2.59 लाख की नगदी उड़ा ली। रमक साफ होने का मैसेज मिलने पर उन्होंने बैंक से भी संपर्क साधा मगर ठगी का शिकार होने पर उन्होंने अब कुड़ी थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। पुलिस ने धोखाधड़ी में केस दर्ज करते हुए तफ्तीश आरंभ की है।

कुड़ी पुलिस ने बताया कि कुड़ी भगतासनी सेक्टर 3 में रहने वाले महेश कुमार पुत्र मनोहरलाल जेडीए में कनिष्ठ अभियंता पद पर कार्यरत है। उनका एक बैंक एकाउंट एसबीआई में आया है। एकाउंट में सैलेरी चढ़ती रहती है। 23 जनवरी को उन्होंने यूनो एप को सैलेरी अकाउंट के लिए लोड किया था। मगर एप डाउनलोड नहीं होने पर कस्टमर केयर पर बात की। इस पर बाद में उन्हें बताया गया कि एनीडेस्क एप को डाउनलोड किया जाएं।

इस पर शातिर ने बाद में उनसे एनीडेस्क एप को डाउनलोड करवाया। बाद में उनके पास में निजी नंबरों से फोन आने लगे। इस पर शातिरों ने उनके सैलेरी अकाउंट से 2.59 लाख रूपए की नगदी साफ कर दी। इस बारे में वे बैंक भी और पता किया तो मालूम हुआ कि उनके साथ ठगी हो गई है। इस पर वे शुक्रवार को कुड़ी थाने पहुंचे और अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.