Cyclone yas : यास से निपटने की पूरी तैयारी: पीयूष

नयी दिल्ली : केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यास चक्रवाती तूफान से जान तथा माल का कम से कम नुकसान हो।

श्री गोयल ने पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पत्तन, पोत परिवहन एवं जलमार्ग मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ चक्रवाती तूफान यास के प्रभाव से निपटने की तैयारियों के बारे में उद्योग जगत के साथ बातचीत की।

उद्योग जगत के प्रतिनिधियों ने कहा कि समय पर सूचना साझा करने से स्थिति से निपटने के लिए उनके अंदर पर्याप्त आत्मविश्वास पैदा होता है। सभी पक्षधारकों के बीच सहयोग और सहभागिता की भावना से ऐसी प्राकृतिक आपदाओं के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न एजेंसियों द्वारा उठाए जा रहे कदमों से उन्हें लगता है कि वे प्रभावी तरीके से स्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे। उन्होंने ऐसे कई सुझाव भी दिए, जिनसे कठिनाइयों को कम करने में मदद मिल सकती है।

बैठक में भारतीय मौसम विभाग-आईएमडी, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल-एनडीएमए, पोत परिवहन, रेलवे और विभिन्न राज्य सरकारों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES