Cyclone Yas Update : यास तूफानः राहत एवं बचाव कार्यों की निगरानी के लिए आज सचिवालय में ही रहेंगी ममता

कोलकाता 25 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वह चक्रवाती तूफान यास से संबंधित राहत एवं बचाव अभियानों की निगरानी के लिए आज रात राज्य सचिवाल नबन्ना में ही रहेंगी।

चक्रवाती तूफान यास के कारण बुधवार को राज्य में भारी बारिश होने के आसार हैं। सुश्री बनर्जी मंगलवार को यास के मद्देनजर स्थापित नियंत्रण कक्ष पहुंची और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा, “मैंने चक्रवात यास के मुद्दे पर सभी जिलाधीशों से बात की है। मैं आज रात नबन्ना में रहूंगी। मैं स्थिति की बारीकी से निगरानी करूंगी।”

राज्य सरकार ने राज्य की ओर बढ़ रहे चक्रवात यास की निगरानी के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चक्रवात यास के मद्देनजर राज्य के तटीय क्षेत्रों से नौ लाख लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है। उन्होंने कहा, “हमने अभी तक नौ लाख लोगों को निकाला है। ये लोग 4,000 आश्रय गृहों में रह रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने बताया कि 54,000 अधिकारी और राहतकर्मी, दो लाख पुलिस और होमगार्ड के जवान तथा राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें तूफान से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए तैनात की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस तूफान का असर राज्य के कई जिलों में पड़ेगा।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES