Darcie Brown-Cricket Australia : सीए ने की 2021-22 के राष्ट्रीय अनुबंध के लिए 15 महिला खिलाड़ियों की घोषणा

  • डार्सी ब्राउन अपना पहला अनुबंध प्राप्त करेंगी

मेलबर्न, 15 अप्रैल। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को 15 महिला खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की, जिन्हें 2021-22 के लिए राष्ट्रीय अनुबंध की पेशकश की जाएगी।

तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन अपना पहला अनुबंध प्राप्त करेंगी। ब्राउन डेलिसा किमिसन की जगह लेंगी जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। 18 साल की उम्र में ब्राउन ने न्यूजीलैंड के घरेलू दौरे के दौरान टी 20 और एकदिनी क्रिकेट में पदार्पण किया था।

सीए ने एक विज्ञप्ति में कहा, “पिछले 12 महीनों के दौरान अनुबंधों का आकलन मुख्य रूप से खिलाड़ी के प्रदर्शन पर किया जाता है और उन लोगों की पहचान की जाती है जिनके बारे में राष्ट्रीय चयन पैनल का मानना है कि यह ऑस्ट्रेलियाई टीमों का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की महिला उच्च प्रदर्शन प्रबंधक और राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फेलर ने कहा, “हम एक चुनौतीपूर्ण सीजन में होने वाले लचीलेपन और कड़ी मेहनत के लिए खेल समूह पर गर्व करते हैं, क्रिकेट का बहुत बड़ा साल आगे है और हम इसकी तैयारी में हैं।”

उन्होंने आगे कहा,”भारत में हुए 2017 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद से हमने ट्रॉफी वापस जीतने पर ध्यान केंद्रित किया है। न्यूजीलैंड में विश्व कप खेलने वाले समूह पर हमारा बड़ा फोकस है। इसके अलावा इंग्लैंड और भारत के खिलाफ श्रृंखला पर भी हमारा ध्यान केन्द्रीत होगा।”

उन्होंने कहा, “पिछले साल की अनुबंध सूची से एकमात्र बदलाव डेलिसा किमिसन की जगह डार्सी ब्राउन का प्रतिस्थापन है, जिन्होंने खेल से संन्यास लेने का फैसला किया है। डार्सी एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक तेज-गेंदबाजी प्रतिभा है।”

मार्च, 2022 में आईसीसी विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड जाने से पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम भारत और इंग्लैंड की मेजबानी करेगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *