Deepak Prakash : भाजपा 30 मई को करेगी प्रदेश के पांच हजार गांव में सेवा कार्य

Insight Online News

रांची, 26 मई : प्रदेश भाजपा ने 30 मई को मोदी सरकार-दो की दूसरी वर्षगांठ को सेवा दिवस के रुप मे मनाने का निर्णय किया लिया। सेवा ही संगठन का विराट स्वरूप 30 मई को दिखेगा।

इस संबंध में प्रदेश भाजपा की एक वर्चुअल बैठक बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, कोर कमेटी सदस्य, नेता विधायकदल बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा,पूर्व मुख्यमंत्री एवम राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, अन्नपूर्णा देवी, सभी सांसद एवम विधायक आदि शामिल हुए।

दीपक प्रकाश ने कहा कि 30 मई को मोदी सरकार-दो की दूसरी वर्षगांठ है। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में चल रही मजबूत,निर्णायकऔर गांव गरीब, किसान को समर्पित सरकार के लगातार सात वर्ष पूर्ण होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की घड़ी में मोदी सरकार के दूसरे वर्षगाँठ को पार्टी ने सेवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया है।

झारखंड के पांच हजार गांव में पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा विभिन्न प्रकार से सेवा कार्य किये जाएंगे जिसमे मास्क, सैनिटाइजर ,काढा, राशन, भोजन, फल, दवाइयां आदि का वितरण किया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि ये सारे कार्य कोविड एवम लॉकडाउन के नियमो का पालन करते हुए सुनिश्चित किया जाए। खुद भी बचना है और समाज के लोगों को भी संक्रमण से बचाना है।
ट्रेसिंग एवम वैक्सीनेशन को बढ़ावा
उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सेवा के साथ गांव में सभी का टीकाकरण जल्द सुनिश्चित हो इसके लिये भी जागरूक करेंगे। साथ ही ऑक्सीमीटर आदि के माध्यम से कोरोना मरीजों की जांच करके उनके आइसोलेशन में रहने, अस्पताल में भर्ती होने या दवा संबंधी जागरूकता भी फैलाई जाएगी।

प्रत्येक मंडल से दस गांव का करें चयन : धर्मपाल सिंह

प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने कार्यक्रमो की रचना पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि सभी जिलाध्यक्ष अपने अपने ज़िले में प्रत्येक मंडल से दस-दस गांव का चयन करें, जहां सेवा कार्य करना है। इसमें लोगो की जरूरतों को प्राथमिकता दें । जहां ज्यादा जरूरत मंद हो वहां कार्यकर्ता जरुर पहुचें।
उन्होंने पार्टी के सांसद, विधायक एवम एवम अन्य निकायों के जन प्रतिनिधियों से कहा कि वे इन गांव के अतिरिक्त अपने क्षेत्र के दो-दो गांव का चयन करें जहां उनके द्वारा सेवा कार्य सम्पन्न हो।

2000 मोर्चा कार्यकर्ता करेंगे रक्तदान

सिंह ने पार्टी के सभी सात मोर्चा के पदाधिकारियों से कहा कि उनके द्वारा कम से कम 2000 कार्यकर्ताओं की सूची बनाई जाए जो सेवा दिवस के अवसर पर रक्त दान करे या करने को संकल्पित हों। उन्होंने इन सूचीबद्ध लोगों के पंजीकरण के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल एवम सुरक्षा पाबंदियों के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, रघुवर दास एवम केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा वर्चुअल तरीके से निर्धारित गांव के सेवा कार्य मे शामिल होंगे।

कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने देश का उपहास किया : बाबूलाल मरांडी

बैठक को संबोधित करते हुए नेता विधायकदल बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कोरोना काल मे जहां प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश मजबूती से लड़ाई लड़ रहा है। वहीं कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने देश के वैज्ञानिकों की उपलब्धियों का मजाक उड़ाया। वैक्सीन का दुष्प्रचार किया जिसके कारण देश मे टीकाकरण बुरी तरह प्रभावित हुआ। टूलकिट के माध्यम से देश की परंपरा संस्कृति पर चोट किया गया। मरांडी ने कहा कि दुनिया भारत का आज लोहा मान रही और देश का प्रतिपक्ष ओछी मानसिकता से ग्रसित है।

उन्होंने प्रदेश सरकार की विफलताओं पर भी हमला बोला।कहा कि यह सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है। लोग इलाज के अभाव में मरते रहे और ये सरकार अपनी जिम्मेवारियों से भागती रही। भाजपा के कार्यकर्ता सेवा के माध्यम से केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाएं।

भारत मजबूती से खड़ा है : अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि देश नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में मजबूती से खड़ा है। देश आज प्रधानमंत्री के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित है। प्रधानमंत्री की दूरदृष्टि सोच है। भारत की स्वास्थ्य सुबिधाओं में वृद्धि के साथ उन्होंने सभी राज्यों को कोरोना की दूसरी लहार के लिये आगाह किया था। एक साल के भीतर स्वदेशी वैक्सीन का निर्माण,देश मे आवश्यक दवाओं, चिकित्सा उपकरणों के उत्पादन में अप्रत्याशित बृद्धि हुई है। भारत इन क्षेत्रों में आत्म निर्भरता की ओर तेजी से आगे बढ़ा है।उन्होंने संभावित तीसरी लहार से बचाव के लिये जन जागरूकता फैलाने का आह्वान किया।

बैठक के अंत मे पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्व दुखा भगत, लक्ष्मण गिलुवा सहित कई अन्य के निधन पर शोक प्रकट किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES