Deepak Prakash : वित्तमंत्री बताएं, यूपीए शासन में कितना बकाया : दीपक प्रकाश

रांची, 17 दिसम्बर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उरांव ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर बकाये की मांग की है। प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस लगातार जनता को दिग्भ्रमित करती रहती है। उरांव को बताना चाहिये कि कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए शासन में झारखंड का कितना बकाया है। आज तो मोदी सरकार राज्य को मुक्त हस्त से सहायता राशि उपलब्ध करा रही है। शिबू सोरेन भारत सरकार के कोयला मंत्री रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चुप्पी तोड़ना चाहिये कि गुरुजी ने राज्य को कितना बकाया चुकाया। राज्य सरकार के खजाने में पैसे पड़े हैं और सरकार फण्ड का रोना रोते रहती है। हेमंत सरकार में राज्य वित्तीय कुप्रबंधन का शिकार हो गया है। वित्तमंत्री पुलिसिया सोच से राज्य की अर्थव्यवस्था को चलाना चाहते है। खजाने में पैसे पड़े हैं लेकिन राज्य की जनता बुनियादी सुविधाओं से वंचित है।

उन्होंने कहा कि डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फण्ड में पांच हजार करोड़ से ज्यादा रुपये पड़े है लेकिन राज्य सरकार उसे खर्च कर जनता को सुविधा उपलब्ध नही कराना चाहती। उल्टे यह सरकार खून के भी पैसे वसूलने केलिय नियम बनाती है। एक तरफ राज्य में अबतक बजट का 25 प्रतिशत राशि भी राज्य सरकार खर्च नही कर पाई है । जबकि वित्तीय वर्ष बीतने को है। वहीं दूसरी ओर अनुपूरक बजट लाकर राज्य सरकार मार्च लूट की तैयारी कर रही है। वित्तमंत्री अपने गिरेबां में झांके और जनता को दिग्भ्रमित करने के बजाय अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *