Delhi Blast Update : दिल्ली में इस्रायली दूतावास के बाहर धमाका, अलर्ट जारी

नई दिल्ली। नई दिल्ली में इस्रायली दूतावास के पास शुक्रवार की शाम एक बम विस्फोट हुआ। धमाके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इस्राइल ने इस हमले को आतंकी हमला माना है। फिलहाल धमाके में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने थम्स अप कैन में बम रखा था। घटनास्थल पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) पहुंच गए हैं। विस्फोट की आशंका के मद्देनजर सभी हवाई अड्डों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों पर अलर्ट जारी किया गया है।  

सीसीटीवी फुटेज की प्रारंभिक विवेचना से पता चला है कि विस्फोट वाले स्थान पर एक कार चालक ने पैकेट में रखकर बम को फेंका था। कार के नंबर के आधार पर उसके मालिक की पहचान का पता लगाया जा रहा है। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने घटना की जानकारी मिलते ही इस्रायली राजदूत से बात की और लगातार उनके संपर्क में हैं। बताया जा रहा है कि दूतावास के सभी लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि घटनास्थल के आसपास और कोई बम नहीं मिला है।

वहीं, सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्री के अतिरिक्त विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने इस्रायली विदेश सचिव एंब अलोन उश्पित्ज से बात की है। नहीं, विदेश मंत्रालय के सचिव संजय भट्टाचार्य ने भारत में इस्रायल के राजदूत से बात की है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *