Delhi CM : केजरीवाल में पीड़ित परिवार से मिलकर न्याय का भरोसा दिया

Insight Online News

नयी दिल्ली 04 अगस्त : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत के बाद उठ रहे विवाद के बीच बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलकर आर्थिक और कनूनी मदद का भरोसा दिया।

श्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “बच्ची के परिवार से मिला, उनका दर्द बांटा। परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देंगे। मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी। दोषियों को सजा दिलवाने के लिए बड़े वकील लगायेंगे।”

उन्होंने कहा केंद्र सरकार दिल्ली में क़ानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कड़े कदम उठाए, हम पूरा सहयोग करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कल कहा था, “दिल्ली में नौ साल की मासूम के साथ हैवानियत के बाद हत्या बेहद शर्मनाक है। दिल्ली में कानून-व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की ज़रुरत है। दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सज़ा मिलनी चाहिए।”

गौरतलब है कि दिल्ली कैंट के नांगल गांव स्थित श्मशान भूमि में रविवार शाम नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। श्मशान भूमि के पुजारी और दो तीन लोगों ने पोस्टमार्टम होने से उसके अंगों की चोरी होने की बात परिजनों को बताकर आनन फानन में शव का अंतिम संस्कार करवा दिया। देर रात परिजनों के हंगामा करने पर पुलिस को घटना की जानकारी मिली और पुलिस ने बच्ची की मां के बयान पर पुजारी सहित अन्य लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, साक्ष्य को छुपाने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। पुलिस पुजारी सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन कर रही है।

आजाद राम (वार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *