Delhi Crime Update : दिल्ली में रेल यात्रियों को लूटने वाले दो गिरफ्तार

Insight Online News

नयी दिल्ली, 26 अगस्त : दिल्ली पुलिस ने राजधानी के रेलवे स्टेशनों के आसपास हथियार के बल पर पैदल यात्रियों से लूटपाट करने वाले दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक पिस्तौल बरामद किया है।

दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त आर पी मीणा ने गुरुवार को बताया कि यात्रियों से लूटपाट के मामले में पुलिस ने सिद्धार्थ टोकस उर्फ भोली (23) और सुनील कुमार (19) को सराय काले खां रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों रेलवे स्टेशनों के आसपास देर रात पैदल यात्रियों को पिस्तौल की नोंक पर लूटपाट करते थे। ये दोनों बदमाश बुधवार रात को लूटपाट की फिराक में घूम रहे थे तभी एक सूचना के आधार पर पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। उनके पास से बिना नंबर प्लेट चोरी की एक मोटरसाइकिल और देशी पिस्तौल तथा दो जिंदा कारतूस बरामद किये गये है।

उन्होंने बताया कि बाहरी दिल्ली के मुंडका गांव के निवासी सिद्धार्थ ने पूछताछ में हत्या एवं दुष्कर्म का प्रयास, लूटपाट, छीनाछपटी समेत नौ आपराधिक मामलों में शामिल होने की बात स्वीकार की है। किसनगंज क्षेत्र में हत्या की कोशिश के एक मामले में पुलिस उसकी तलाश थी। सुनील मोहम्मदपुर गांव का रहने वाला है। वह अपराधिक मामले में पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

अभियुक्तों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उनके पास रोजीरोटी का कोई जरिया नहीं है और शराब की लत है। इसी वजह से वे अपराध की दुनिया में आये हैं।

बीरेंद्र, उप्रेती, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *