दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश

नयी दिल्ली 17 अक्टूबर : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कथित दिल्ली आबकारी नीति मामले में चल रही जांच में शामिल होने के लिए सोमवार को यहां केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष पेश हुए।

सीबीआई की ओर से पूछताछ के लिए अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए बुलाए गए श्री सिसोदिया आज पहले अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्मारक स्थल राजघाट गए और फिर सीबीआई मुख्यालय की ओर बढ़े।
इसबीच आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया ने कहा कि गुजरात में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए फ़र्ज़ी मामले उन्हें गिरफ़्तार करने की तैयारी है।

श्री सिसोदिया ने नई आबकारी नीति घोटाले मामले में सीबीआई के समक्ष पेश होने से पहले सोमवार को कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा मेरे ख़िलाफ़ पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाकर इनकी तैयारी मुझे गिरफ़्तार करने की है। मुझे आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था। ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं। इनका मक़सद मुझे गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकना है।

उन्होंने कहा,“जब जब मैं गुजरात गया, मैंने गुजरात के लोगों को यही कहा कि हम गुजरात में भी आपके बच्चों के लिए दिल्ली जैसे शानदार स्कूल बनायेंगे। लोग बहुत खुश हैं। लेकिन ये लोग नहीं चाहते कि गुजरात में भी अच्छे स्कूल बनें, गुजरात के लोग भी पढ़ें और तरक़्क़ी करें। लेकिन मेरे जेल जाने से गुजरात का चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं। आज हर गुजराती खड़ा हो गया है। अच्छे स्कूल, अस्पताल, नौकरी, बिजली के लिए गुजरात का बच्चा बच्चा अब चुनाव प्रचार कर रहा है। गुजरात का आने वाला चुनाव एक आंदोलन होगा।”

श्री सिसोदिया ने कहा,“मेरे ख़िलाफ़ एक पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाया हुआ है। मेरे घर रेड की, कुछ नहीं मिला, मेरे सारे बैंक लॉकर देखे, कुछ नहीं मिला, मेरे गाँव में जाकर सारी जाँच की, कुछ नहीं मिला। ये केस पूरी तरह से फ़र्ज़ी है।’’
उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मुझे सीबीआई में बुलाया है। इनकी तैयारी मुझे गिरफ्तार करने की है। सीबीआई छापे में एक पैसे का भ्रष्टाचार नहीं मिला। बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला। वहां गोल्ड, कैश या प्रॉपर्टी के कागज नहीं मिला। मेरे गांव में पूछताछ की, वहां भी कुछ नहीं मिला। इन्हें पता है कि पूरा केस फर्जी है। इनका मकसद मुझे गिरफ्तार करके जेल में डालना है ताकि गुजरात नहीं जाऊं। भाजपा बुरी तरह डरी हुई है। गुजरात में जब भी गया, तो वहां के स्कूलों और अस्पतालों की हालत खराब है। गुजरात के लोगों को उम्मीद है श्री अरविंद केजरीवाल से।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा ‘’मनीष के घर रेड में कुछ नहीं मिला, बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला। उन पर केस बिलकुल फ़र्ज़ी है। उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था। उसे रोकने के लिए उन्हें गिरफ़्तार कर रहे हैं। पर चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं। गुजरात का हर व्यक्ति आज ‘आप’ का प्रचार कर रहा है।’’

श्री केजरीवाल ने ट्वीट किया,“गुजरात के नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे। ये लोग श्री सिसोदिया को तब तक जेल में रखेंगे ताकि वह गुजरात चुनाव में प्रचार न करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *